INDIA

यूपी: दो वर्ष पूर्व हुई थी शादी, कमरे में फंदे से लटका मिला पति-पत्नी का शव, पुलिस घटना स्थल की जांच कर कार्यवाही में जुटी

महराजगंज: उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले के रमगढ़वा गांव में बुधवार की सुबह पति पत्नी का शव एक साथ मिलने से सनसनी फैल गयी। मृत महिला गर्भवती थी। दो साल पहले ही दोनों ने नेपाल में शादी की थी। पुलिस घटना स्थल की जांच कर कारणों की जानकारी हासिल करने में जुटी है।

जानकारी के मुताबिक महराजगंज जिले के बरगदवां थाना क्षेत्र के ग्राम सभा रमगढवां निवासी सुनील (24) व उसकी पत्नी मनीषा (22) का शव का बुधवार सुबह को कमरे में छत की कुंडी में साड़ी के फंदे से लटका हुआ मिला। कमरे में चावल एवं कुछ अन्य सामान बिखरा हुआ था। दोनों के बीच आपसी विवाद के बाद आत्महत्या करने की आशंका जाहिर की जा रही है।

बुधवार की सुबह करीब आठ बजे सुनील के बाबा रामधनी खेत से जब घर आए तो घर का दरवाजा बंद देख कई बार आवाज लगाया, लेकिन घर के अंदर से कोई जवाब न मिलने पर फाटक खोलकर जब अंदर गए, तो सीढ़ी के पास छत की कुंडी से साड़ी के फंदे से शव लटकता देख बदहवास होकर चिल्लाते हुए घर से बाहर निकले। इसके बाद ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई, वहीं किसी ने इसकी सूचना बरगदवां पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंचकर जांच पड़ताल की।

परिवार के लोगों ने बताया कि सुनील चौहान की शादी दो वर्ष पूर्व नेपाल के नवलपरासी जिले के पालीनंदन गांव पालिका की रहने वाली मनीषा के साथ हुई थी। दोनों के बीच विवाद की स्थिति नहीं थी। बेटी व दामाद के मृत्यु की सूचना पाकर मौके पर पहुंची मनीषा की मां ने बताया कि बेटी से मंगलवार को बात हुई थी। पति-पत्नी के बीच कोई विवाद नहीं था। उनकी बेटी गर्भवती थी। इसलिए सभी खुश थे। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ का कहना है कि प्रारंभिक जांच में परिवारिक विवाद में दपंती द्वारा आत्महत्या किए जाने की बात सामने आई है। शव का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular