INDIA

यूपी: मायावती ने प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर  की बैठक, बसपा का ध्यान इस बार मुस्लिम मतदाताओं पर

यूपी निकाय चुनाव: उत्तर प्रदेश में जल्द ही नगर निकाय चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी पार्टियां लगातार सक्रिय है  तैयारियों में जुटा हुआ हैं। इसी क्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें जिम्मेदारी देते हुए पूरी क्षमता के साथ चुनाव की तैयारियो में जुटने की अपील की। मायावती ने कहा कि पदाधिकारी बड़े व खर्चीले आयोजन करने की जगह छोटी-छोटी कैडर बैठकों का आयोजन करें।

उन्होंने कहा कि बसपा कार्यकर्ताओं को धन्नासेठों की समर्थक पार्टियों की तरह शाहखर्ची नहीं करनी है क्योंकि यह बेरोजगारी और महंगाई से जूझ रही जनता के साथ मजाक करने जैसा है। निकाय चुनाव को लोकसभा चुनाव 2024 का सेमीफाइनल माना जा रहा है। ऐसे में बसपा इसमें अपने भविष्य की संभावनाओं को देख रही है। मायावती कह भी चुकी हैं कि निकाय चुनाव का परिणाम भविष्य के द्वार खोल सकता है। ऐेसे में इस बैठक का उद्देश्य इन्हीं संभावनाओं के लिए है।

बसपा पार्टी दलित-मुस्लिम समीकरण साधने के लिए इस निकाय चुनाव में पूरी ताकत लगाएगी। बसपा मुस्लिमों को विकल्प देना चाह रही है। यह जताना चाह रही है कि दलितों का बड़ा वोट बैंक उसके पास है। अगर मुस्लिम भी साथ आ गए तो भाजपा को रोका जा सकता है। निकाय चुनाव का परिणाम यह तय कर देगा कि बसपा का यह फॉर्मूला कितना कारगर होगा। बसपा का ध्यान इस बार मुस्लिम मतदाताओं पर है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular