INDIA

यूपी: आज जेल मंत्री धर्मपाल प्रजापति ने जेल में बच्ची का मनाया बर्थडे, बंदियों को अपराध से तौबा करने का दिया सुझाव

मेरठ: उत्तर प्रदेश सरकार में स्वतंत्र प्रभार जिला कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति आज मेरठ दौरे पर थे। जनपद के दौरे के दौरान उन्होंने जिला कारागार का निरीक्षण करने पहुँचे।  कारागार मंत्री धर्मपाल प्रजापति ने मेरठ जेल पहुंचकर बंदियों से संवाद किया। जेल की व्यवस्था का जायजा लिया।

उन्होंने बताया कि जेल में बंदियों के लिए एक नई पहल शुरू की गई। रिहाई के बाद बाहर जाकर कोई अपराध में शामिल ना हो। यूपी के 40 दिन में शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। जिन देशों में शिक्षक नहीं है वहां बंदी महिलाओं से बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। हाल ही में सरकार ने जेल में बंदियों को काम का अवसर मिला है। 10 और नए जिले बनने जा रही हैं। इस दौरान जेल अधीक्षक राकेश कुमार डिप्टी जेलर राकेश, नेता अरविंद मारवाड़ी, दीपक शर्मा आदि मौजूद रहे।

राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने शनिवार को चौधरी चरण सिंह जिला कारागार का निरीक्षण किया हैं। इस दौरान मंत्री ने महिला बेरक में महिला बंदी की 3 साल की बच्ची का जन्मदिन मनाया और उसके साथ अन्य 6 बच्चों को भी गिफ्ट दिए। जेल मंत्री में जेल परिसर में बंदियों के साथ संवाद का एक कार्यक्रम रखा। जिसमें मंत्री ने बंदियों को अपराध से तौबा करने का सुझाव दिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular