INDIA

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव: राजस्थान के नए CM का नाम तय करने की प्रक्रिया शुरू, गहलोत ने बताया किसे बनाया जाए राजस्थान का सीएम

कांग्रेस अध्यक्ष पद चुनाव: कांग्रेस में अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को लेकर चल रहीं तमाम अटकलों के बीच राज्स्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि वे चुनाव लड़ेंगे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जल्द ही कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। इस बीच राज्य के नए CM का नाम तय करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अगले मुख्यमंत्री के नाम पर आज शाम 7 बजे होने वाली विधायक दल की बैठक में राय ली जाएगी।

इस बीच वह रविवार को जैसलमेर के श्री तनोट राय मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने पूजा-अर्चना कर तनोट माता से खुशहाली की प्रार्थना की। मंदिर में दर्शन के बाद गहलोत ने मीडिया से बात की। राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के सवाल पर गहलोत ने कहा कि सीएम के चयन के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस में इस तरह के फैसले आलाकमान पर छोड़ने की परंपरा रही है। यह कांग्रेस की ताकत भी है। विधायक दल की बैठक में सीएम उम्मीदार के नाम को लेकर चर्चा की जाएगी। उसके बाद फैसला आलाकमान करेगा।

गहलोत ने कहा कि, मैं चाहता हूं कि जो भी अगला सीएम जो भी बने वह युवाओं पर ध्यान दे। युवा अच्छे संस्कार ग्रहण करें। उन्होंने कहा, मैंने अगस्त में ही आलाकमान से कह दिया था कि अगला मुख्यमंत्री उसे बनाइए जो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रिपीट करवा सके। उन्होंने कहा, प्रचारित किया जा रहा है कि मैं सीएम पर छोड़ना नहीं चाहता, लेकिन ऐसा नहीं है। मेरी कलम हमेशा गरीबों के लिए चली। अब मैं नौजवानों के बीच जाना चाहता हूं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष के नामांकन से पहले शुरू की गई नए सीएम के चयन की मुहिम से यह साफ हो गया है कि हाईकमान ने जल्द फैसला करने की एक्सरसाइज शुरू कर दी है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular