INDIA

महाराष्ट्र: उद्योगपति व टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन का जेजे अस्पताल में हुआ पोस्टमार्टम, कल मुंबई के वर्ली श्मशान घाट पर दी जाएगी अंतिम विदाई

महाराष्ट्र: रविवार को उद्योगपति व टाटा ग्रुप के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की एक सड़क हादसे में मौत हो गयी। वह गुजरात से मुंबई आ रहे थे। उसी दौरान उनकी गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया। मिस्त्री की लग्जरी कार मुंबई से सटे पालघर जिले में सूर्या नदी पर बने पुल पर एक ‘डिवाइडर’ से टकरा गई थी।

गुजरात से मुंबई जाते हुए सड़क हादसे का शिकार हुए टाटा संस के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री का अंतिम संस्कार मंगलवार को किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह 10 बजे मुंबई के वर्ली श्मशान घाट पर उन्हें अंतिम विदाई दी जाएगी।

इससे पहले सोमवार सुबह डॉक्टरों ने मिस्त्री का पोस्टमार्टम किया। कार दुर्घटना में मृतक साइरस मिस्त्री व जहांगरी पंडोल का शव सोमवार को जेजे अस्पताल लाया गया था। अधिकारियों ने बताया, दोनों शवों को मुर्दाघर में रखा गया है। वहीं इस हादसे में घायल दो अन्य लोगों को मुंबई के सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि हादसा कासा थाना क्षेत्र में सूर्या नदी पुल पर चरोटी नाका में हुआ। मिस्त्री की कार डिवाइडर से टकराने के बाद रिटेंशन वॉल से जा भिड़ी। जिस कार में सायरस मिस्त्री सवार थे, उसे एक महिला चला रही थी। उनकी पहचान जानी-मानी स्त्री रोग विशेषज्ञ अनायता पंडोल के रूप में हुई है। कार में उनके साथ पति डेरियस पंडोल भी बैठे हुए थे। पीछे की सीट पर सायरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोल बैठे हुए थे, जिनकी हादसे में मौत हो गई। मिस्त्री को 2011 में रतन टाटा के उत्तराधिकारी के तौर पर चुना गया था। इससे पहले भी वो प्रमुख कारोबारी समूह शापूरजी पालोंजी मिस्त्री कंपनी से जुड़े थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular