INDIA

तेलंगाना: AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की तेलंगाना सरकार से मांग, ‘मुसलमानों का आरक्षण 4 से बढ़ाकर 12 फीसदी करें’

तेलंगाना: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी अक्सर अपने बेबाक बयानों की वजह से चर्चा में बने रहते हैं। हाल ही में उन्होंने एक बयान जारी किया है, जिसके चलते वो चर्चा में आ गए हैं। उन्होंने ने इसमे कहा कि तेलंगाना सरकार को जी सुधीर आयोग के सुझाव के अनुसार पिछड़े मुस्लिम कोटा वर्तमान चार फीसदी से बढ़ाकर 12 फीसदी करना चाहिए।

ओवैसी ने आज शनिवार को अहमदाबाद में बयान जारी करते हुए कहा कि, “आंध्र प्रदेश के विभाजन के बाद हमने तेलंगाना के नए CM से मुलाकात की थी और उन्होंने मुस्लिमों के आर्थिक, स्वास्थ्य और गरीबी के सिलसिले में कमेटी को बनाई। कमेटी ने सभी ज़िलों का दौरा कर विस्तृत रिपोर्ट दायर की।”

असदुद्दीन ओवैसी ने बयान जारी करते हुए कहा कि, “रिपोर्ट में कहा कि मुसलमानों को 9-12 फीसदी आरक्षण मिलना चाहिए। तेलंगाना सरकार ने बाद में एक बिल पास किया जिसमें कहा गया कि, मुसलमानों के लिए 12% आरक्षण होना चाहिए। उस बिल को तेलंगाना में पास करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को भेजा गया।” असदुद्दीन ओवैसी ने इस दौरान कहा कि, “उसके बाद उन्होंने कुछ एक्शन नहीं लिया। हमने सरकार से प्रतिशत बढ़ाने की अपील की।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular