INDIA

बयान: कांग्रेस नेता उदित राज राष्ट्रपति के खिलाफ टिप्पणी मामले मे फंसे , NCW भेज रहा नोटिस, जानिए क्या कहा है कांग्रेस नेता ने?

बयान: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर कांग्रेस नेता उदित राज ने एक प्रतिक्रिया में ‘चमचागिरी‘ शब्द इस्तेमाल किया है। इस शब्द पर अब राजनीतिक गलियारों में बवाल मच गया है। अब इस आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में उदित राज की मुश्किलें बढ़ सकती है। कांग्रेस नेता के खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) नोटिस भेजने जा रहा है।

उदित राज ने बुधवार को राष्ट्रपति मुर्मू पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट में ‘चमचा’ शब्द का इस्तेमाल किया था और कहा था कि द्रौपदी मुर्मू जी जैसी राष्ट्रपति किसी देश को न मिले। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उदित राज को अपनी टिप्पणी पर माफी मांगने की मांग की है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने गुरुवार को कहा कि वह कांग्रेस नेता उदित राज को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ उनके बेहद आपत्तिजनक बयान के लिए नोटिस भेजने जा रहा है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा, देश की सर्वोच्च शक्ति और अपनी कड़ी मेहनत से इस मुकाम तक पहुंचने वाली महिला के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक बयान। डॉ उदित राज को अपने अपमानजनक बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। आयोग की ओर से उन्हें नोटिस भेजा रहा है।

उदित राज ने बुधवार को राष्ट्रपति मुर्मू पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था, ‘द्रौपदी मुर्मू जी जैसी राष्ट्रपति किसी देश को न मिले। चमचागिरी की भी हद है। कहती हैं 70 प्रतिशत लोग गुजरात का नमक खाते हैं। खुद नमक खाकर जिंदगी जिएं तो पता लगेगा।’ उनके इस ट्वीट पर सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने भी नाराजगी जताई है। बीजेपी ने कहा है कि उदित राज की यह टिप्पणी कांग्रेस की आदिवासी विरोधी मानसिकता को दर्शाती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular