WORLD

मोदी की लोकप्रियता: दुनिया में पीएम मोदी की लोकप्रियता अब भी कायम, पीएम मोदी ने 75% रेटिंग के साथ विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं को पछाड़ा

मोदी की लोकप्रियता: दुनिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता अब भी कायम है। पीएम मोदी एक बार फिर 75 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ दुनिया के नेताओं से आगे निकल गए हैं। वैश्विक रेटिंग में शीर्ष पर हैं। मॉर्निंग कंसल्ट सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है।

सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी के बाद मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (63%) का नंबर आता है। ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीस (58 फीसदी) तीसरे, इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी 54 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर रहे।

22 विश्व नेताओं की सूची में स्वीडन की प्रधानमंत्री मेगदालेना एंडरसन को 50 फीसदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को 41 फीसदी रेटिंग मिली है। बाइडन के बाद कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडो को 39 फीसदी और जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा 38 फीसदी रेटिंग मिली है।

मॉर्निंग कंसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस वर्तमान में ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, ब्राजील, जर्मनी, भारत, मैक्सिको, नीदरलैंड, दक्षिण कोरिया, स्पेन, स्वीडन और संयुक्त राज्य अमेरिका में नेताओं और अनुमोदन रेटिंग पर नजर रख रहा है। इससे पहले नवंबर 2021 और जनवरी 2022 में दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में भी प्रधानमंत्री मोदी शीर्ष पर थे। यह मंच राजनीतिक चुनावों, निर्वाचित अधिकारियों और मतदान के मुद्दों पर रीयल-टाइम मतदान डेटा प्रदान करता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular