INDIA

नोएडा: शिक्षक ने हैंड राइटिंग खराब होने पर कक्षा दो की छात्रा को बेरहमी से पीटा, एक आंख से दिखना हुआ बंद, परिजनों ने दर्ज कराया केस

नोएडा: बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से सभी स्कूलों को साफ निर्देश हैं कि वह बच्चों के किसी भी तरह की शारीरिक या मानसिक यातना नहीं देंगे। उनको खेल-खेल में पढ़ाना होगा। मगर शिक्षक अकसर अपनी हद पार कर जाते हैं। इसी के तहत गौतमबुद्ध नगर जिले के प्राइवेट स्कूल में छात्रा को बेरहमी से पीटने की घटना सामने आई हैं।

कासना क्षेत्र स्थित स्कूल में कक्षा दो की छात्रा की लिखावट (हैंड राइटिंग) खराब होने पर शिक्षक ने उसकी पिटाई कर दी। छात्रा की आंख के पास चोट लगने पर सूजन आ गई। उसे एक आंख से दिखना बंद हो गया। घर पहुंची छात्रा की हालत देखकर परिजन ने कासना कोतवाली में शिक्षक के खिलाफ शिकायत दी। जिसके बाद आरोपी शिक्षक अमित कटियार को गिरफ्तार कर लिया गया।

मूलत: हाथरस निवासी सोहनपाल कासना कस्बे में परिवार के साथ रहते हैं। बेटी शालू (11) कस्बे के रॉयल वर्ल्ड स्कूल में पढ़ती है। सोहनपाल ने बताया कि रोजाना की तरह बेटी  स्कूल गई थी। स्कूल में शिक्षक अमित कटियार ने खराब हैंडराइटिंग देखकर छात्रा की डंडे से पिटाई शुरू कर दी। डंडा लगने एक आंख में सूजन आ गई। उसे दिखना बंद हो गया।

छात्रा किसी तरह घर पहुंची तो परिजन बच्ची की हालत देख दंग रह गए। उसे सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद छुटटी दे दी गई। छात्रा के पिता सोहनपाल ने शिक्षक के खिलाफ कासना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। परिजनों की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी शिक्षक अमित कटियार को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular