INDIA

मदरसा सर्वे: यूपी में मदरसा सर्वे पर अखिलेश बोले- सरकार जनता को हिंदू-मुसलमान में उलझाना चाहती है, भाजपा  प्रवक्ता ने दिया जवाब….

यूपी: सीएम योगी के निर्देश पर पूरे उत्तर प्रदेश में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे का काम शुरू हो चुका है। उत्तर प्रदेश में मदरसा सर्वेक्षण को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है l इस बीच आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वह (अखिलेश यादव) मदरसा सर्वे के खिलाफ हैं। सरकार पूरे प्रदेश को हिन्दू-मुसलमान में उलझाना चाहती है।

उन्होंने कहा कि क्या सरकार बताएगी कि एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था मदरसा के सर्वे से आएगी? मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार जानबूझ कर आजम खां को निशाने पर ले रही है। आजम खां पर जुल्म की इंतहा हो रही है। मुकदमा हुआ और यूनिवर्सिटी की दीवार तोड़ दी गई है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम ने कहा कि मदरसों के सर्वे पर विपक्ष के लोग सिर्फ राजनीति कर रहे हैं। उनको मुस्लिम बच्चों के भविष्य से कोई लेना देना नहीं है। जिनके पास मदरसे चलाने का लाइसेंस नहीं है, वे अवैध ढंग से कैसे मदरसा चलाएंगे। सर्वे का असली मकसद कुछ लोगों के समझ में आ गया है। वे विरोध नहीं कर रहे हैं, लेकिन विपक्ष के कुछ लोग सर्वे पर राजनीति करने के लिए ऐसा बयानबाजी कर रहे हैं। सरकार मदरसों का आधुनिकीकरण करने के लिए सर्वे करा रही है। जांच में सारी कमियां सामने आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि मदरसों का सर्वे मुस्लिम बच्चों के भविष्य से जुड़ा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular