INDIA

IND vs SA: शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में करेंगे कप्‍तानी, टी20 टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्‍लेबाज शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज में भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे। धवन को कप्‍तानी सौंपने के पीछे की असली वजह सामने आई है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इस वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है। इस सीरीज में भारत के उन सभी खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा, जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में शामिल हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज में शिखर धवन भारतीय टीम के कप्तान बन सकते हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा सहित विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे अहम खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस स्थिति में शिखर धवन को कप्तानी मिलना तय है। इसके अलावा वीवीएस लक्ष्मण को इस सीरीज में भारत का कोच बनाया जा सकता है। लक्ष्मण इससे पहले भी जरूरत पड़ने पर भारतीय टीम के कोच बन चुके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप का आठवां संस्करण इस साल 16 अक्तूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है। इससे पहले भारत 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन-तीन टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगा। छह अक्तूबर को लखनऊ में वनडे सीरीज की शुरुआत होगी। इस सीरीज में शिखर धवन भारत के कप्तान होंगे। वनडे सीरीज का दूसरा मैच नौ अक्तूबर को रांची और तीसरा मैच 11 अक्तूबर को दिल्ली में खेला जाएगा।शिखर धवन इससे पहले भी कई मौकों पर भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular