INDIA

पश्चिम बंगाल: बंगाल के चर्चित कोयला घोटाले मामले मे ईडी ने अभिषेक बनर्जी को किया तलब, जेल में पूछताछ करेगी सीबीआई

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल में एसएससी भर्ती घोटाले के मामले में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और कई अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद अब सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है पश्चिम बंगाल में सीबीआई व ईडी ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ शिकंजा कस दिया है।

ईडी ने जहां सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को 1 सितंबर को फिर तलब किया है, वहीं पशु तस्करी मामले में जेल में बंद टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल से सीबीआई जेल में जाकर पूछताछ कर सकती है। प्रवर्तन निदेशालय बंगाल के चर्चित कोयला घोटाले की पहले से जांच कर रहा है।

इस मामले में अब तक अभिषेक बनर्जी से कई बार पूछताछ हो चुकी है। बनर्जी के निवास पर छापे भी मारे गए थे। ईडी ने एक बार फिर अभिषेक बनर्जी को समन भेजा है। उन्हें 2 सितंबर को कोलकाता स्थित ईडी दफ्तर में बुलाया गया है। उधर, सीबीआई की टीम बंगाल की आसनसोल जेल में बंद टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल से पशु तस्करी मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ कर सकती है।

सीबीआई ने जांच में सहयोग नहीं करने पर बीरभूम जिले के टीएमसी अध्यक्ष मंडल को गिरफ्तार किया था। इसके बाद सीबीआई ने जिले में कई जगह छापे मारकर बड़ी संख्या में दस्तावेज जब्त किए थे। अभिषेक बनर्जी पश्चिम बंगाल में कोयला चोरी घोटाले में घिरे हुए हैं। बनर्जी से 2 सितंबर को दिल्ली से कोलकाता पहुंचने वाले ईडी के अधिकारी पूछताछ करेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular