INDIA

यूपी: अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने काशी विश्वनाथ मंदिर व संकट मोचन में की पूजा

वाराणसी: अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार की सुबह श्री काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन के लिए पहुंचे, जहां उन्होंने विधिवत दर्शन पूजन किया l रक्षा मंत्री ने संकट मोचन दरबार में भी दर्शन पूजन करने पहुंचे। दर्शन पूजन कर रक्षा मंत्री ने देश की उन्नति और तरक्की के लिए प्रार्थना की। संकटमोचन दरबार पहुंच कर बजरंगबली की विधिवत पूजन अर्चन करने के बाद आरती भी की।

उसके बाद संकटमोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वंभर नाथ मिश्र से मंदिर के लाउंज में बैठकर शिष्टाचार मुलाकात की और काशी के बारे में चर्चा की। इस दौरान मंदिर के महंत ने रक्षा मंत्री को माला और प्रसाद भेंट किया। इस दौरान मंदिर में आम दर्शनार्थियों का प्रवेश रोक दिया गया था। रक्षामंत्री ने मंदिर से निकलते समय मुख्यद्वार पर खड़े जनसमुदाय का हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में वरिष्ठ पत्रकार हेमंत शर्मा की पुस्तक के विमोचन के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा किसी भी शहर की पहचान भले ही राजनीतिक लोग, प्रशासक, साहित्यकार व अन्य विशिष्टजन के रूप में होती है। मगर, नगर के जनजीवन अंदाज का निर्धारण साधारण जन ही करते हैं।यहां के हर निवासी की आत्मा में काशी है। इनके बिना शहर और जीवन की कल्पना संभव नहीं है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular