WORLD

पाकिस्तान: जज को धमकाने के मामले मे पूर्व पाक पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी पर 1 सितंबर तक लगी रोक

पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को एंटी टेरर कोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है, पूर्व पीएम इमरान खान को एक जज को धमकाने के मामले में आज अग्रिम जमानत मिल गई। एंटी टेरर कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर 1 सितंबर तक रोक लगा दी है l दरअसल, इमरान पर सार्वजनिक रैली के दौरान एक सेशन जज को धमकी देने का आरोप था l

इस्लामाबाद की आतंकवाद रोधी कोर्ट के जज रजा जावेद अब्बास हसन ने इमरान खान को एक सितंबर तक एक लाख रुपये की गारंटी पर जमानत दी। इमरान खान ने इस्लामाबाद में आतंकवाद विरोधी अदालत (एटीसी) के सामने पेश होने के तुरंत बाद एक सार्वजनिक रैली के दौरान अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जेबा चौधरी को धमकाया था।

इसे लेकर उनके खिलाफ आतंकवाद का मामला दायर किया गया है, लेकिन गिरफ्तारी से पहले ही उन्होंने 1 सितंबर तक अंतरिम राहत प्राप्त कर ली। इमरान खान ने पिछले सप्ताह महिला जज को धमकी दी थी। उधर, इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने अपने  समर्थकों से आह्वान किया कि यदि अपने नेता को गिरफ्तार किया जाए तो वे सड़कों पर उतर आएं और इस्लामाबाद कूच करें।

इमरान खान की जमानत याचिका उनके आज कोर्ट पहुंचने से पहले ही दायर की गई थी। इसमें याचिकाकर्ता ने तर्क दिया था कि पीटीआई प्रमुख के खिलाफ आतंकवाद का मामला पुलिस द्वारा बदले की कार्रवाई के रूप में दर्ज किया गया है। डॉन की खबर के अनुसार इमरान के कोर्ट पहुंचने पर फेडरल ज्यूडिशियल कॉम्प्लेक्स के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई। पुलिस और फ्रंटियर कॉर्प्स के जवानों को तैनात किया गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular