WORLD

पुरस्कार: एक लंबी अवधि के बाद ICC प्लेयर मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीतकर जिम्बाब्वे के इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

जिम्बाब्वे: जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम की किस्मत एक लंबी अवधि के औसत दर्जे के बाद सुधर रही है, जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा को आइसीसी प्लेयर मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड से नवाजा गया है। वह जिम्बाब्वे के पहले ऐसे क्रिकेटर बने हैं जिन्हें यह अवॉर्ड मिला हो। रजा कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए इस अवॉर्ड पर कब्जा जमाया है।

उन्होंने इस कैटेगेरी के लिए नामांकित न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को पीछे छोड़कर इस पर कब्जा जमाया है। सिकंदर रजा ने इस महीने में तीन सेंचुरी लगाई थी और मौजूदा साल में वह शानदार फॉर्म में हैं। इस उपलब्धि के साथ ही रजा इस अवॉर्ड को पाने वाले एलीट ग्रुप में शामिल हो गए हैं।

इस सम्मान के बाद सिकंदर रजा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि “मैं आईसीसी द्वारा प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड जीतने के लिए अविश्वसनीय रूप से विनम्र और सम्मानित महसूस कर रहा हूं साथ ही मुझे इस बात की ज्यादा खुशी है कि मैं यह पुरस्कार जीतने वाला जिम्बाब्वे का पहला खिलाडी हूं”

मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो पिछले तीन से चार महीनों में मेरे साथ चेंजरूम में रहे हैं – यह अवॉर्ड उन तकनीकी कर्मचारियों और खिलाड़ियों को भी जाता है जो इस दौरान मेरे साथ रहे। आप लोगों के बिना यह संभव नहीं होता।”
जिम्बाब्वे ने श्रीलंका के खिलाफ पहली बार एकदिवसीय श्रृंखला जीती जब उन्होंने पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-2 से जीत ली, जिसमें सिकंदर रजा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular