INDIA

यूपी: चंदौली में हुआ हादसा, नींव से ईंट निकालते समय गिरी बगल वाली पक्की दीवार, एक ही गांव के रहने वाले चार मजदूरों की मौत

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में शनिवार सुबह बड़ा हादसा हुआ। बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव में नींव से ईंट निकालते समय पक्की दीवार और उसका लेंटर मजदूरों पर ही गिर गया। मलबे में दबने से तीन मजदूरों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना के बाद गांव में चीख-पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और लोगों ने घंटों मशक्कत के बाद मलबे में दबे तीनों मजदूरों के शव को बाहर निकाला।

बलुआ थाना क्षेत्र के प्रभुपुर गांव निवासी संदीप यादव अपनी जमीन की नींव में दबी ईंटों को मजदूरों से निकलवा रहे थे। करीब चार फीट गहराई तक ईंटें निकाली जा चुकी थीं। चार फीट के गड्ढे से पास की सटी चंद्रभान द्विवेदी की पक्की दीवार लेंटर समेत मजदूरों पर ही भरभरा कर गिर गई। मजदूरों को भागने तक का मौका नहीं मिला। तीन मजदूरों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। मृतक राजेश राम (27), संदीप (18) और चद्रभूषण (30) पास के ही गांव अमीलाई के रहने वाले थे। घटना के बाद चीख पुकार मच गई। पुलिस को सूचना देने के बाद ही ग्रामीण मलबा हटाकर शव निकालने में जुट गए।

किसी को जानकारी नहीं है कि कितने मजदूर काम कर रहे थे। नींव की खोदाई कराने वाले संदीप भी वाराणसी में रहते हैं। उन्होंने एक सप्ताह पहले ही मजदूरों को ईंट निकालने का ठेका दिया था। मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद शाम पांच बजे तक तीन शव निकाले जा चुके हैं। अभी भी रेस्क्यू जारी है। वहीं मजदूरों के घर में कोहराम मचा हुआ है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular